No icon

जानिए बरेली की १४ ऐसी खाने की चीजें जो आपको जरूर खानी चाहिए। 14 delicious foods items that you sho

जानिए बरेली की १४ ऐसी खाने की चीजें जो आपको जरूर खानी चाहिए। 14 delicious foods items that you should eat in Bareilly

१४ ऐसी खाने की चीजें जिसका स्वाद जरूर लेना चाहिए आपको बरेली में । 

१ समोसा : अगर आप समोसे के शौकीन है तो एक बार आदर्श स्वीट्स के समोसे जरूर खाएं । ये शॉप है जब हम धर्म दत्त अस्पताल से गुलाब राय रोड या नैनीताल रोड की तरफ जाते है तभी रास्ते में पड़ती है ।

२ : कचौड़ी : बरेली में सबसे अच्छी कचौड़ी हमें लगी पुराने बस अड्डे के पास त्यागी की कचौड़ी, जिसका कोई जवाब नहीं और उसके साथ जो मीठी चटनी मिलती है वो तो लाजवाब है । तो एक बार जरूर खाइयेगा । 

३ मिठाईयां : इसमें तो दीपक स्वीट्स की मिठाईयां पुरे शहर और पुरे प्रदेश में मशहूर है ।दीपक स्वीट्स के कई आउटलेट्स है जैसे डी डी पुरम , बड़ा बाजार , और पीलीभीत बाईपास रोड पर। 

४ केक और पेस्ट्रीज : अगर आप केक और पेस्ट्रीज के शौकीन है तो राजेंद्र नगर में टेम्पटेशन बेकरी के केक्स और पेस्ट्रीज बहुत टेस्टी है जिसमे बिना अंडे के भी केक मिल जायेंगे अभी सावन में ।कसम से मज़ा आ जायेगा ।

५ आलू पैटी : अब बात करते हैं आलू पैटी की, तो साब सिविल लाइन की फर्न्स बेकरी की आलू पैटी जैसी पैटी कहीं नहीं मिलेगी।
एकदम फ्रेश पैटी।ये शॉप है बैंक ऑफ़ बड़ोदा के प्रधान कार्यालय के पास सिविल लाइन में ।


 
६ जलेबी : जलेबी तो सभी को पसंद होती है  और  हमें तो सबसे अच्छी जलेबी लगी गणगौर स्वीट्स डी डी पुरम में और दीपक स्वीट्स की जलेबी ।यहाँ दिन भर आपको जलेबी मिल जाएगी वो भी बिलकुल ताज़ी बनाकर देंगे ।

७ : चाट और टिक्की : चाट और टिक्की सभी की पसंदिता होती है ।   अगर आप बढ़िया चाट और टिक्की के दीवाने है तो सिविल लाइन हनुमान मंदिर के पास चमन चाट और छोटे लाल चाट भंडार की चाट बेहतरीन है । इसके अलावा किप्पस सिविल लाइन और डी डी पुरम में गणगौर स्वीट्स की चाट जो शाम को लगाती है बहुत ही स्वादिस्ट है ।

८ गोलगप्पे : सुनते ही मुँह में पानी आ जाता है,  है ना। तो बरेली में बड़ा बाजार में मोती पार्क के पास गोलगप्पे वाली गली के गोलगप्पे जरूर खाना एक बार । और अगर R O  वाले  पानी के गोलगप्पे खाने हो तो गणगौर स्वीट्स के गोलगप्पे बहुत स्वादिस्ट है जो शाम के समय लगते है । इसके अलावा राजेंद्र नगर में बैंक ऑफ़ बड़ोदा के सामने सात पानी वाले गोलगप्पे भी प्रसिद्ध है ।

९ मोमोस और फ़ास्ट फ़ूड : इसके लिए आपको आना पड़ेगा राजेंद्र नगर शील चौराहा में जहाँ तड़का रेस्टोरेंट और मोमो हट नमक शॉप के मोमोस और वेज मंचूरियन और नूडल्स लाजवाब है । 

१० कुल्फी फालूदा : कुल्फी फालूदा में सत्तर साल पुरानी दूकान है पंजाबी मार्किट के पास तोलाराम के कुल्फी , जो काफी प्रसिद्ध है ।

११ डोसा : बरेली शहर में दो लोगों का डोसा बहुत प्रसिद्ध है । एक राजेंद्र नगर में वेस्टल डोसा कार्नर और दूसरा चौकी चौराहा के पास गढ़वाल 
डोसा पॉइंट । दोनों बहुत स्वादिस्ट है । इसको जरूर आपलोग एकबार खाना ।


 
१२ लस्सी : तो भाई साब पुरे बरेली और प्रदेश में एक ही लस्सी वाला प्रसिद्ध है और वो है,दीनानाथ की लस्सी जो सौ साल से भी जायदा पुरानी है जो की पुराने बस अड्डे के पास है । और एक आउटलेट राजेंद्र नगर में है ।

१३ गजक :  बरेली में   बी पी ऍम के  की गजक भण्डार बहुत प्रसिद्ध है जो आपको अच्छी लगेगी ।   ये शॉप है बड़े बाजार में , पोस्ट ऑफिस वाली रोड पर । 

१४ मीठा पान : सब कुछ खाने के बाद अब बारी है मीठे पान की तो यकीन मानिये सूद धर्म कांटा में पंडित जी के मीठे पान की बराबरी कोई नहीं कर सकता । २० रूपए में बड़ा मीठा पान खाते ही  लगता है मुँह में समंदर भर आया हो स्वाद का ।  लाजवाब । 


ये पोस्ट आपको कैसा लगा कमेंट के जरिये जरूर बताईयेगा और हाँ शेयर भी कर देना प्लीज । कोई सुझाव हो तो हमें कमेंट करके बताये प्लीज । 

Comment